ब्रेकिंग न्यूज़

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग शुरू हुई ,मिज़ोरम की सभी सीटों पर मतदान शुरू

98मंगलवार को मिज़ोरम की सभी सीटों पर और छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 20 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान सुबह से सात बजे से शुरू हो चुके हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्र के सभी सात ज़िलों में मंगलवार को मतदान किया जा रहा है।

बताते चले कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में बाकी 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होगा। इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्य मिज़ोरम की कुल 40 सीटों पर आज मतदान हो रहा है और 174 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने वोट डाला है। उन्होंने आइजोल उत्तर-2 विधानसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया।

छत्तीसगढ़ में 20 सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं, इनमें से 10 सीटों मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा पर सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। मिजोरम विधानसभा चुनाव में मिज़ो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ), ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम),और कांग्रेस सभी 40 निर्वाचन क्षेत्रों से लड़ रहे हैं। बीजेपी 23 सीटों पर और आदमी पार्टी 4 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Archana Tiwari

Related Articles

Back to top button